GDS 3rd Merit List 2024 Kab Aayegi: भारतीय डाक जीडीएस 3rd मेरिट लिस्ट Cut Off इतने नंबर वाले का होगा चयन

WhatsApp Join Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

GDS 3rd Merit List 2024 Kab Aayegi: कट ऑफ थोड़ी सी ज्यादा देखने को मिल रही है उनके लिए खुशखबरी है क्योंकि जीडीएस थर्ड मेरिट लिस्ट 2024 में आपका चयन होना जरूरी है ऐसा इसलिए होगा क्योंकि जितने उम्मीदवार थे उनका सिलेक्शन हो चुका है अब जितने भी रिक्त पद है रिक्त सहित है उसके लिए आपका सिलेक्शन ग्रामीण डाक सेवक भारतीय डाक विभाग की तीसरी मेरिट लिस्ट में होने वाला है।

दोस्तों यदि आपने भारतीय डाक विभाग द्वारा जारी की गई जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन किया था तो आप सभी को जानकारी होगी कि आप सभी की फर्स्ट मेरिट लिस्ट को पहले ही जारी कर दिया गया है और अब आप सभी की सेकंड मेरिट लिस्ट को भी 17 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया है जिनमें छात्रों को अभी तक सिलेक्शन नहीं हुआ और उन्हें जीडीएस थर्ड मेरिट लिस्ट का इंतजार है तो जल्द ही थर्ड मेडलिस्ट देखने को मिलने वाली है यहां पर आपको थर्ड मेरिट लिस्ट के बारे में जानकारी दी गई है ताकि आप भी आसानी से थर्ड मेडलिस्ट के बारे में पता कर सके कि आपका सिलेक्शन हुआ है या नहीं.

GDS 3rd Merit List 2024 Kab Aayegi
GDS 3rd Merit List 2024 Kab Aayegi

इसके लिए सभी उम्मीदवार यहां पर दिए गए जानकारी को ध्यान से पढ़ें क्योंकि आपको पता होगा ग्रामीण डाक सेवक के 44228 पदों के लिए लगातार मेरिट लिस्ट जारी की जा रही है दूसरी मेरिट लिस्ट भी जारी हो चुकी है फर्स्ट मेरिट लिस्ट भी जारी किया गया था जिसमें ज्यादातर उम्मीदवार का सिलेक्शन हो गया था अब जिनका सिलेक्शन नहीं हुआ था उसकी दूसरी मेरिट लिस्ट में सिलेक्शन मिल गया है।

See also  Free Indoor Solar Cooking System Chulha : इंडियन ऑयल फ्री सोलर चूल्हा योजना में आवेदन की जानकारी देखिए

दोस्तों सभी राज्यों की दूसरी मेरिट लिस्ट को भी जारी कर दिया गया है और इसका इस बार भी आप सभी की कट ऑफ बहुत हाई गई है यदि अब आप भी अगली मैच देखना चाहते हैं की कितनी कट लगने वाली है तो अब आप अगली मेरिट लिस्ट में अपनी कट को चेक कर सकते हो कि आप सभी का अगली मेरिट लिस्ट में नाम आने वाला है या नहीं.

आपको पता होना चाहिए इस बार भी कट ऑफ बहुत ज्यादा इसलिए चली गई है क्योंकि हो सकता है आपके राज्य में सीट थोड़ी सी काम हो ग्रामीण डाक सेवक में इसलिए आप देखेंगे ज्यादातर उम्मीदवार के 95% है 100 परसेंट है इसलिए उनका सिलेक्शन पहले हो गया है यदि अभी तक आपका सिलेक्शन नहीं हुआ है तो आप अगली मेरिट लिस्ट को भी चेक कर सकते हैं.

GDS 3rd Merit List 2024 Cut OFF

अब यदि आप सोच रहे हो कि भारतीय डाक विभाग की जीडीएस थर्ड मेरिट लिस्ट की कट ऑफ कितनी जाने वाली है तो आप सभी सेकंड मेरिट लिस्ट से अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बार आप सभी की 3rd List भी कितनी जा सकती है आप सभी को जानकारी बता दे कि आप सभी सेकंड मेरिट लिस्ट भी बहुत हाई गई है और आपकी थर्ड मैरिट लिस्ट भी हाई जा सकती है.

उसके लिए कट ऑफ का आंकड़ा सभी राज्यों के लिए बिल्कुल अलग-अलग होने वाला है इसलिए यहां पर सर्किल वाइज ग्रामीण डाक सेवक थर्ड मेरिट लिस्ट कट ऑफ का आंकड़ा सेकंड मेरिट लिस्ट से दो से तीन नंबर या पांच नंबर तक कम हो सकता है इसलिए आपको जीडीएस थर्ड मेरिट लिस्ट कट ऑफ जरूर चेक करना चाहिए और मेरिट लिस्ट का इंतजार करके जरूर चेक करना होगा।

See also  SSC CGL Admit Card 2024: यहाँ से करें एसएससी सीजीएल का एडमिट कार्ड यहाँ से डाउनलोड करो, डायरेक्ट लिंक -

GDS 3rd Merit List 2024 Kaise Check Kare: Steps

यदि आप अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो नीचे आप आपको बताया गया है कि जीडीएस result को आप किस प्रकार से चेक कर सकते हैं.

  • स्टेप 1: सबसे पहले “GDS 3rd Merit List 2024” चेक करने के लिए सभी उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग के इस https://indiapostgdsonline.gov.in/ वेबसाइट पर जाएं।
  • स्टेप 2: यहां आपके सामने वेबसाइट का होम पेज में मेनू दिखाई देगा।
  • स्टेप 3: अब यहां से सभी विद्यार्थी अपने शॉर्ट लिस्ट कैंडिडेट लिस्ट पर क्लिक करें।
  • स्टेप 4: अब यहां से दाएं ओर नीचे अपने राज्य के बटन पर क्लिक करें।
  • स्टेप 5: अब यहां पर आपके सामने इंडिया पोस्ट ऑफिस भारतीय डाक विभाग थर्ड में रेट लिस्ट शॉर्ट लिस्ट कैंडिडेट लिंक पर क्लिक करके पीडीएफ डाउनलोड करें।
  • स्टेप 6: अब यहां पर आप अपना नाम चेक करें थर्ड मेरिट लिस्ट में सिलेक्शन हुआ है या नहीं।

Leave a Comment