UP Board exam Date 2025 : यूपी बोर्ड 2025 परीक्षा की तैयारी शुरू, जाने कब से शुरू होगी 10वीं 12वीं की परीक्षाएं –

WhatsApp Join Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

UP Board exam Date 2025 : यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं एग्जाम की तैयारी करें सभी विद्यार्थी अब आपको अपने एग्जाम डेट को लेकर किन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है जैसे कि आपको पता है कि आपका एग्जाम फरवरी माह में शुरू हो जाते हैं, इस बार भी आज सभी के एग्जाम फरवरी माह में शुरू होने जा रहे हैं और आपने अभी तक अपने यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट एग्जाम डेट शीट को चेक नहीं किया है तो अब आप से भी जल्दी अपने एग्जाम डेट शीट को चेक कर सकते हैं एग्जाम से 2 महीने पहले आप सभी के टाइम टेबल को ऑफिसर वेबसाइट पर जारी किया जाता है ऑफिसर वेबसाइट से आप अपने टाइम टेबल को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

यूपी बोर्ड एग्जाम डेट 2025 के बारे में जानना चाहते हैं, आप भी अपने एग्जाम डेट डाउनलोड सेट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो अब आप भी यहां से आसानी से अपने एग्जाम डेट शीट डाउनलोड कर सकते हैं सभी छात्रों के एग्जाम डेट शीट को इसी महीने में जारी किया जा सकता है जो की ऑफिशल वेबसाइट पर सबसे पहले आप सभी को देखने को मिल जाएगी.

UP Board exam Date 2025
UP Board exam Date 2025

यूपी बोर्ड परीक्षा मैं प्रत्येक साल 50 लाख से अधिक छात्र छात्राएं शामिल होते हैं इसमें दसवीं और बारहवीं के स्टूडेंट होते हैं प्रत्येक साल की भांति इस बार भी परीक्षाओं का आयोजन होने वाला है जिसको लेकर आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुका है अब स्टूडेंट की सूची और केंद्र का निर्धारण किया जाने वाला है तथा विभिन्न परीक्षा केंद्र की सूची तैयार की जाने वाली है ताकि नकल विहीन परीक्षाओं को कराया जा सके ।

See also  Berhampur University Admit Card 2024 {बरहामपुर यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड 2024} Download UG PG Hall Ticket

UP Board exam date sheet 2025 Kab Aayegi

अभी जाना चाहते कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट एग्जाम डेट शीट कब आएगी तो आप सभी को बता दीजिए आप सभी का एग्जाम डेट शीट दिसंबर माह में जारी करती जाएगी और आप अपने एग्जाम डेट शीट डाउनलोड करके अपने एग्जाम की तैयारी कर सकते हैं, जिन विद्यार्थियों को काफी समय से अपनी परीक्षा की तारीख का इंतजार था अब उन्हें एग्जाम तारीख का इंतजार करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि अब जल्दी आप से भी अपनी एग्जाम टाइम टेबल को डाउनलोड कर सकते हैं.

कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं डेट शीट को एक साथ जारी किया जाता है जो की सबसे पहले ऑफिसर वेबसाइट पर जारी किया जाता है ऑफिशल वेबसाइट पर आप अपनी डेट शीट को अवसानी से ही डाउनलोड कर सकते हैं.

UP Board Practical Exam Date 2025

एग्जाम डेट शीट के साथ-साथ आप सभी को अपने प्रैक्टिकल एग्जाम के बारे में भी जानना होगा कि हमारे प्रेक्टिकल किस तारीख शुरू हो रहे हैं और किस तारीख तक हमारे प्रेक्टिकल चलने वाले हैं तो आप सभी को जानकारी बता दे कि आप सभी छात्रों के प्रैक्टिकल जनवरी के आखिरी सप्ताह में शुरू हो जाएंगे और 5 फरवरी से पहले सभी छात्रों के प्रैक्टिकल को समाप्त कर दिया जाएगा.

UP Board Time Table 2025 कैसे देखें

अब आप भी अपने एग्जाम डेट शीट को किस तरीके से डाउनलोड करेंगे नीचे स्टेप बाय स्टेप सारी जानकारी दी गई है ताकि आप भी अपनी एग्जाम डेट शीट को आसानी से ही डाउनलोड कर सके

  1. सबसे पहले आप मोबाइल या फिर लैपटॉप के माध्यम से ब्राउज़र पर UPMSP लिखकर सर्च करें और आपके सामने आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in का लिंक उपलब्ध होगा उसे पर क्लिक करें ।
  2. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने वेबसाइट का में पेज खुलेगा आपको पेज के नीचे स्क्रॉल करके नीचे जाना है यहां पर आपको 10वीं 12वीं का टाइम टेबल का अलग-अलग लिंक मिलेगा ।
  3. अलग-अलग लिंक 10वीं 12वीं के आधार पर आपको क्लिक करना है और आपका टाइम टेबल आपके मोबाइल डिवाइस में डाउनलोड हो जाएगा ।
  4. टाइम टेबल डाउनलोड होने के बाद अपने अनुसार अपने सब्जेक्ट के सामने दिनांक और परीक्षा पाली देखें और इसी समय आपको परीक्षा के लिए उपस्थित भी होना होगा ।
See also  BA 1st Year Admit Card 2024 link - बीए प्रथम वर्ष एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक जारी, इस साइट से अभी करें डाउनलोड -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2025 की तैयारी कैसे करें

यूपी बोर्ड परीक्षा 2025 में शामिल होने जा रहे सभी छात्र-छात्राओं को इसके पाठ्यक्रम के आधार पर की तैयारी करनी चाहिए सभी विषयों का पाठ्यक्रम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध है जिसका लिंक इस आर्टिकल के अंत में दिया गया है यहां से डाउनलोड करके आप अच्छी तैयारी कर सकते हैं इसमें आपको कम पढ़ना होगा ।

तैयारी करने का दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है पिछले साल के पेपर को हल करना जिसका लिंक आपको इस आर्टिकल के अंत में दिया गया है जहां से आप पिछले साल के पेपर को डाउनलोड कर सकते हैं और उसे हल कर सकते हैं इससे हम ज्यादा लग सकता है कि आप कितने नंबर का सकते हैं ।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2025 कब आएगा ?

आप सभी को बता दी क्या आप सभी का रिजल्ट मैं महीने में घोषित कर दिया जाएगा और अब आपको केवल अपने यूपी बोर्ड एग्जाम की तैयारी करनी होगी और आपको अपने एग्जाम को सही तरीके से देना होगा इसलिए आप सबसे पहले अपने एग्जाम टाइम टेबल के अनुसार एग्जाम की तैयारी करके एग्जाम को दे उसके बाद जल्दी कुछ दिनों में आपका  रिजल्ट को भी देखने को मिल जाएगा.

Important Links Of UP Board Time Table 2024

Class 10th Time Table  Download  
Class 12th Time Table  Download  
Practical Date checkCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)
Exam Center List PdfCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)
official website upmsp.edu.inCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)
Main Site click hareClick Here
telegram group click hareClick Here
youtube  click hareClick Here

Leave a Comment